About Us

यह ब्लॉग “Gyan Ka Yash” आपके जीवन से जुड़ा है। यहां पर आपको जीवन को अच्छे तरीके से जीने का उपाय बताया जायेगा। जीवन को कैसे जिए, समस्याओ से कैसे निपटे, कैसे दूसरो को प्रेरित करे और कैसे अपने आप की पहचान बनाए ।

यहाँ आपको हर विषय पर सही जानकारी और सुझाव दिए जाएंगे चाहे वह मोटिवेशनल हो, चाहे वह हेल्थ से रिलेटेड हो , चाहे वह किसी ज्ञान विशेष से जुड़ा हो। ज्ञान ही एक ऐसा माध्यम है, जो आपको यश तक पंहुचा सकता है और समाज में आपको अपनी पहचान बनाने में मदद कर सकता है।

यहाँ पर ज्ञान का तात्पर्य सिर्फ शिक्षा से नहीं है बल्कि आपके talent , आपके skills से related हो सकता है। जिस छेत्र में भी आपको रूचि है उस ज्ञान से आप यश की प्राप्ति कर सकते है और अपनी Life को एक सही direction में ले जा सकते है।ज्ञान की प्राप्ति आपको एक दिन में नहीं होगी इसके लिए आपको regular कुछ न कुछ सीखते रहना होगा और आगे बढ़ते रहना होगा।

ज्ञान से ही आपके अँधेरे जीवन में प्रकाश आएगा, आपके हर सपने को पूरा करने में help करेगा। निरंतर practice ही आपके ज्ञान को और बढ़ाएगी। ज्ञान का विस्तार बहुत ज्यादा है इसलिए हमे धैर्य के साथ आगे बढ़ते हुए अपनी मंजिल को पाना होगा। ज्ञान ही एक ऐसे चीज़ है जिसे हम जितना share करेंगे वह उतना ही बढ़ेगा।

Gyankayash.com एक ऐसा ब्लॉग है जिसका purpose लोगो को हिंदी में जीवन से जुडी बातों के बारे में सही जानकारी प्रदान करना है । “ज्ञान का यश” की शुरुआत करने का उद्देश्य लोगो तक हिंदी अपनी मात्रा भाषा में ज्ञान को पहुँचाना है , और उससे भी अधिक खास कर जीवन, सफलता से जुड़े पहलुओं पे ध्यान देना है।

जैसा आप सब जानते है भारत में सवार्धिक बोलने वाली भाषा हिंदी है और मेरा लक्ष्य शहर से गांव – गांव तक अपनी बात को पहुँचाना है और लोगो को अच्छा ज्ञान प्रदान करना है और समय समय पर अपने अनुभवों को आपके साथ साझा करुँगी, जिससे आपके जीवन में एक नया उत्साह, चेतना और सर्वांगीर्ण विकास की प्राप्ति हो ।

ये वेबसाइट बनाने का मेरा मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगो को ज्ञान का लाभ मिल सके, कैसे लोगो में पॉजिटिव thinking को ला सके और कैसे वह अपने जीवन को और अच्छा कर सके ।

इस वेबसाइट पर आपको Life, टेक्नोलॉजी, health, मनोरंजन से related article, और inspirational stories पढने को मिलेंगे । आप इसके regular पाठक बनकर निश्चय ही अपने जीवन में सकारात्मक सोच, ज्ञान की उपलब्धि और एक नए विश्वास को महसूस करेंगे ।

मेरा उद्देश्य कई विषयो को छूना है , इसीलिए मैंने ये प्लेटफार्म चुना है जिससे मैं अपने विचारों को आप तक पंहुचा पाऊं । इसके माध्यम से हर मानव जाति के लिए अपने ज्ञान का प्रसार करना और मानवीय गुणों में सुधार करना , जिससे हर व्यक्ति विशेष अपने व्यक्तिगति तौर पे अपने आप को organized और अपना मूल्यांकन (Evaluation ) करने में सार्थक हो ।