Life में किसी ना किसी बात से या किसी न किसी चीज से सभी को fear होता है। ऐसे में How to build courage बहुत जरुरी हैं। Life को जीने के लिए आपको जगह -जगह courage ( साहस ) दिखाना होगा। सच बात कहने का courage , किसी मुश्किल काम को करने में courage, अपनी मंजिल को पाने में courage, और आ जाने आपको कहा अपना courage दिखाना होगा।

Life के लिए बहुत जरुरी है, पर अपने courage को कभी पागल पन में मत बदलना। हमेशा ध्यान रहे जो चीज जरुरत से ज्यादा होती है, उसके बहुत सारे नुक्सान भी हो जाते है।

How to build courage

आज हम सब को हर जगह courage की जरुरत इसलिए भी पड़ती हैं क्योंकि लोगो में ईमानदारी की कमी है। जब तक आप अपनी बात या अपना हक़ मांगेगे नहीं कोई भी आपको नहीं देगा, फिर चाहे वो घर हो या ऑफिस हो , सब जगह आपको अपनी बात को रखने के लिए courage चाहिए।

वैसे तो लाइफ में हमेशा ही courage की जरुरत पड़ती हैं, फिर चाहे लाइफ से रिलेटेड कोई बात हो , कोई खेल हो, या लाइफ में कोई एडवेंचर हो। जो लोग courageous होते हैं, वह हर क्षेत्र में अपने आप को सेट कर देते हैं। कहते हैं ना जंग तलवारों से नहीं साहस से जीती जाती हैं, वैसे ही लाइफ को लीड करने के लिए courage की जरुरत हर मोड़ पर पड़ती हैं।

Share This :