इस बार सभी को इंतजार हैं की हमारे देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी 15 अगस्त 2020 पर लाल किले से देश के नाम क्या सम्बोधन देंगे । लाल किले की प्राचीर से कैसा होगा 15 अगस्त 2020 , हर भारतवासी इसके इंतजार में है । जैसा कि पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा हैं , ऐसे में लोगो को भारी भरकम उम्मीदें अपने प्रधान मंत्री जी से हैं । इस मुश्किल समय में सारे देश वासिओ को कैसे इस संकट से मुक्त कराएँगे और आगे का रास्ता तय करेंगे । हो सकता हैं कि प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी लाल किले की प्राचीर से कुछ बड़ी घोषणाएं और योजनाओं का एलान कर सकते हैं , जिससे आम जन-मानस इन योजनाओ का लाभ उठाकर कुछ राहत महसूस करें ।

लाल किले की प्राचीर से कैसा होगा 15 अगस्त 2020

कोरोना ने अपना कहर जरूर ढा रखा हैं पर लोगो में उत्साह की कोई कमी नहीं हैं, लोग अभी से 15 अगस्त की योजनाए बना रहे हैं, और घर पर रहकर वह किस तरीके इस दिन को मना सकते हैं, इसकी योजनाए बना रहे हैं । इस बार लोग वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अपने अपने मैसेज देश -विदेश सब जगह पंहुचा रहे हैं । एक कहावत हैं जहा चाह हैं वही राह हैं , अगर आपके मन में उमंगे हैं , तरंगे हैं, इच्छा हैं, सपने है, उद्देश्य है, और जीवन में कुछ करने की चाह हैं तो आपके लिए खुद पे खुद रास्तें खुल जाएंगे ।

ये किसी ने नहीं सोचा था की एक ऐसा समय भी आएगा जब हम इस पर्व को घर पर ही रहकर मनाएंगे । लोगो ने इस संकट के समय को भी Opportunity की तरह प्रयोग किया है, यही बात हम भारतीयों को और सब से अलग करती हैं, हम सबको पता हैं की कैसे किसी भी परिस्थित में हमे डटकर खड़े रहना हैं ।

अँधेरा कितना भी घना क्यों ना हो एक दिन उजाले की एक किरण सारे अँधेरे को ख़तम कर देगी । हम सबको इस मुश्किल समय में बस धैर्य के साथ अपना कर्म करना हैं, बाकी सब समय पे छोड़ देना हैं , सब ठीक को जाएगा हमें इसी विश्वास की साथ अपने एक -एक कदम बढ़ाना हैं । इस कोरोना महामारी के कारण लोग घर पे रहकर ही टीवी पे श्री प्रधान मंत्री जी के भाषण का आनंद ले । जो लोग बाहर जाए वह कृपिया मास्क पहनकर भी बाहर जाए । आप स्वस्थ तो जग स्वस्थ ।

अभी कुछ दिन पहले ही श्री प्रधान मंत्री जी ने नई शिक्षा नीति को भी लागू किया हैं । समय -समय पर देश के विकास के लिए काम करते रहे हैं, भारत की सैन्य ताकत को भी मजबूत किया हैं इसका जीता जागता उदहारण रुश से राफेल को मंगवाना हैं ।

Share This :