Law of Attraction से मतलब है की जैसे हम सोचते हैं या विचार करते हैं वैसे ही हम धीरे -धीरे बन जाते हैं। जब आप किसी चीज की इच्छा करते हैं तो उसके लिए पूरा ब्रह्मांड आपकी मदद करने लगता हैं। इस Law of Attraction में सच में पावर हैं और ये सच में काम भी करता हैं, क्या आपने इस बात पर कभी ध्यान दिया हैं की आप आज वही हैं जो आप कल सोचते थे, आज आप वैसी ही लाइफ जी रहे हैं जैसे की आपने कल सोची थी।

आज ज्यादातर लोग इस सिद्धांत Law of Attraction को अपनी लाइफ में प्रयोग नहीं करते हैं जिसके कारण वह लाइफ में सफल नहीं हो पाते हैं। दुनिया में जो भी सफल लोग हैं उन सब ने इस सिद्धांत Law of Attraction को अपनाया हैं।

ये सिद्धांत Law of Attraction हजारों -लाखों लोगो के लिए काम कर चुका हैं और ये बिलकुल आपके लिए भी काम करेगा, आप जो चाहते हैं, जैसी जिंदगी चाहते हैं, जो आपके dreams हैं, जो आपकी इच्छाएं हैं उन सबको पूरा करेगा बस आपको सबसे पहले इस पर विश्वास करना होगा।

सबसे पहले अच्छा सोचना शुरू करे, कोई भी काम आपके लिए नामुमकिन नहीं हैं, ऐसी कोई चीज नहीं हैं जिसे आप नहीं पा सकते हैं, इस बात पर विश्वास करे। हो सकता हैं, आपको एक दम से विश्वास न आये पर जैसे -जैसे आप अपने ऊपर विश्वास करने लगेंगे आपको वह सारी चीजे एक के बाद एक मिलने लगेंगी।

Law of Attraction In Hindi

शायद आपने भी feel किया होगा की अगर आप कभी किसी चीज के बारे में या किसी व्यक्ति के बारे में बार -बार सोचते हैं तो वह चीज या व्यक्ति आपके सामने वास्तविक रूप से प्रकट हो जाती हैं। आप सोचो क्या आपके साथ भी ऐसा कुछ हुआ हैं, की जब आपने किसी भी चीज के बारे में सोचा हो, और वह जल्दी ही या थोड़े समय के बाद आपको खुद पे खुद मिल गयी हो।

पॉजिटिव सोचने के लिए मैं आपको इसी लिए प्रेरित कर रही हूँ, क्योंकि यदि आप गलत सोचेंगे तो आपके साथ गलत ही होगा, अब जो आपको पता लग गया हैं की ये सिद्धांत Law of Attraction In Hindi आपकी जिंदगी को और बेहतर कर देगा तो फिर हर समय हर किसी के लिए अच्छा सोचे।

ये सिद्धांत Law of Attraction कैसे काम करेगा

इस सिद्धांत को अप्लाई करने के लिए आपको तीन चरणों से होकर गुजरना होगा –

आप क्या चाहते हैं वह मांगे

सबसे पहले मांगे अपनी इच्छा के बारे में सबसे बात करे, आप अगर सुन्दर घर चाहते है, आप अच्छी कार चाहते हैं, देश -विदेश का भ्रमण करना चाहते हैं, लोगो की मदद करना चाहते हैं, अपने बच्चो के लिए अच्छी लाइफ स्टाइल चाहते हैं इत्यादि , जो कुछ भी आपकी चाहते हैं उनको अपनों के साथ शेयर करे क्योंकि जब आप किसी चीज के बारे में कोई घोषणा कर देते हैं तो ईश्वर और ब्रह्मांड में छुपी हुयी शक्ति भी आपको उस चीज को पाने में मदद करने लगती हैं।

आज बहुत से लोग कहते हैं की मैं गरीब हूँ, मेरे पास पैसे नहीं हैं, मैं ये काम नहीं कर सकता हूँ, मेरी ऐसी भाग्य कहा, मैं कभी ऐसा नहीं कर पायूंगा इत्यादि पर यदि आप इसके विपरीत कहते हैं की मेरे पास बहुत पैसे हैं, मैं बहुत अमीर हूँ, मेरे पास हर दिन पैसे बढ़ते जा रहे हैं, मैं बहुत सुंदर और होशियार हूँ, मैं हर काम को कर सकती हूँ, मेरे लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं हैं तो फिर आपका दिमाग उन चीजों को पाने के लिए काम करने लगता हैं। यदि आप पहले ही समर्पण कर देंगे तो आप बिना कोशिश करे ही हार जाएंगे पर यदि आप किसी काम में लगे रहेंगे तो कोई ना कोई रास्ता जरूर निकल आएगा।

बहुत से लोग तो अपने dreams और इच्छाओ के बारे में इस लिए भी किसी से डिसकस नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें लगता हैं की बताने से ये काम नहीं होगा, पर ऐसा नहीं हैं जब आप साफ़ मन से किसी भी काम को करने के लिए कुछ भी बोलते हैं तो वह काम जरूर पूरा होता हैं। इसलिए आज से आप जो चाहते हैं उसके बारे में feel करे की वह चीज आपको मिल चुकी हैं, कल्पना में भी बहुत शक्ति हैं। जब कोई मूवी बनती हैं तो उसकी पूरी स्टोरी के बारे में लेखक पहले से कल्पना कर लेता हैं, वह हर बात को पहले से सोच लेता हैं। ऐसे ही जिंदगी में भी होना चाहिए की आपको जो कल चाहिए उसके लिए आज ही बात करे, उसके लिए आज ही सोचे, बहुत बड़े dreamer बने, कोई क्या कहेगा इस पर विचार ना करे।

आप जो भी चाहते हैं उसको visualize करे उसकी एक पिक्चर अपने बैडरूम में, अपने मोबाइल के स्क्रीन में, अपने ऑफिस के लैपटॉप में और हर उस जगह लगा दे जहा आप आसानी से उसे दिन में 2-4 बार देख सके। पैसा – पैसे को खींचता हैं, हम सब ने सुना हैं, ऐसे ही प्यार – प्यार को खींचता हैं, सफलता – सफलता को खींचती हैं, तो अब आप समझ चुके हैं आप वह कीजिये जो आपको चाहिए ना की उसके बारे में बात करे जो आपको नहीं चाहिए। अक्सर लोगो को उन्ही चीजों के बारे में ज्यादा बात करते सुना हैं जो वह नहीं चाहते हैं इसलिए जो वह बोलते हैं वही उन्हें मिलता हैं।

ईश्वर से मांगो, अपनों से मांगो, जब आप अपनी इच्छा को बोलना शुरू करते हैं तो वह और भी पावरफुल होती जाती हैं , इसलिए जीवन में खुश रहने के लिए, सफल होने के लिए मेरे साथ बोलिये मैं बहुत खुश हूँ, मैं स्वस्थ हूँ, मैं सबसे बहुत प्यार करती हूँ, और ये दुनिया के लोग कितने अच्छे हैं।

यकीन करे की आपको सब मिल चुका हैं

यकीन करे की आपकी हर ख्वाइश पूरी होगी आप लाइफ में जो कुछ भी पाना चाहते हैं सिर्फ उसके बारे में सोचे, ना की उसके बारे में सोचे जो आपको नहीं चाहिए। Law of Attraction तभी काम करेगा जब आप यकीन करेंगे की आप जो चाहते हैं वह आपको मिलेगा। विश्वास के बिना आप लाइफ में कभी सफल नहीं हो सकते हैं, आप सोचिये की जब आप सफल होंगे तो कैसे सेलिब्रेट करेंगे, आप उस ख़ुशी के पल को पहले से फील करे। जब आप किसी चीज को दिल से चाहते हैं तो वह आपको जरूर मिलती हैं।

आप जो सोचते हैं अब उसे प्राप्त करे

फिर उसे प्राप्त करे जब आप अपनी चाहतों के बारे में बोल देते हैं और वह सारी चाहते पूरी होंगी ऐसा विश्वास करते हैं तो एक दिन वह सब सच हो जाता हैं और वह सभी चीजे आपको मिल जाती हैं जो आप चाहते हैं।

Be Happy

Share This :