शादियों का सीजन हैं और ऊपर से यह ठण्ड, ऐसे में Winter Wear for Women , सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग हैं क्योंकि वास्तव में देखा जाए तो Mens के अपेक्षा Womens ज्यादा शॉपिंग करती हैं और सारी Womens को अलग -अलग तरह के कपडे खरीदने और पहनने का शौक होता हैं। विमेंस वियर से रिलेटेड कुछ छोटी -छोटी बातें हैं । इन्ही सब बातों के साथ मैं आपके लिए कपडे पहनने के लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आयी हैं जो अच्छी भी लगे और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी ना खर्च करने पड़े ।

अपने विंटर के कपड़ो को एक बार सामने निकाल कर रखे

अपने विंटर के कपड़ो को सामने निकाल कर रखना इसलिए भी जरुरी हैं जिससे आपको एक सही आईडिया लग जाए की क्या चीजे आपके पास हैं और क्या आपको लेनी हैं। कौन सा कलर हैं, किसके साथ किसकी मैचिंग होंगी या कंट्रास्ट में ही पहनना अच्छा रहेगा ।

कई बार हम पिछले साल के विंटर कपड़ो को निकाले बिना ही शॉपिंग कर लेते हैं और इससे हमारे पैसे तो खर्च होते ही हैं और हमारी अलमारी भी ठसा ठस भर जाती हैं और फिर वही कही जाने से पहले क्या पहनना हैं इसके लिए जद्दो जहद करना बहुत ही मुश्किल काम हैं । इसमें आपका समय और ऊर्जा दोनों ही नष्ट हो जाएंगी ।

Winter season में हैवी एंड डार्क कलर के कपड़ो को पहनना प्रेफर करें

अगर आप विंटर सीजन में शादी या किसी भी फंक्शन का लुफ्त उठाना चाहती हैं तो अपनी अलमारी में जो हैवी साडी, सूट, ड्रेस, गाउन, दुपट्टा इत्यादि हैं उन्हें यूज करने का प्रयास करें। इससे एक तो आपको एक नया लुक तो मिलेगा आप ठण्ड से भी बची रहेंगी। इस मौसम में आप जितना हैवी पहनना चाहती हैं , पहन सकतीं हैं । जेवेल्लरी चाहे हलकी पहने पर ड्रेस हैवी जिससे आपको एक परफेक्ट लुक मिल जाएगा।

अनवांटेड शॉपिंग से बचे

बिना वजह शॉपिंग करने में कोई होशियारी नहीं हैं, अगर आपके घर में ही किसी व्यक्ति की शादी हैं, तो एक बार को आप सोच सकती हैं, पर किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ जाना हैं तो इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च करना कोई होशियारी नहीं हैं, वहा आपको कोई नोटिस नहीं करेगा की आपने क्या पहना हैं ।

कई बार हम सब इमोशनल होकर या हाई प्रोफाइल दिखाने के चक्कर में अपनी पॉकेट को अच्छा खासा चूना लगा देते हैं और बाद में पछताते भी हैं । अगर आप कोई भी ड्रेस सही तरीके से , सही जेवेल्लरी और मेक अप के साथ पहनेगी , तो आप वैसे भी सबसे खूबसूरत और सबसे अलग दिखने वाली हैं । इसलिए अगर जरुरत लगे तभी शॉपिंग करें , लेकिन मन को ज्यादा ना मारे , क्योंकि ऐसा करने से भी आपको ख़ुशी नहीं मिलेगी ।

आपके लिए ऑप्शन की कमी नहीं हैं

मौसम हैं सर्दी वाला इसलिए सबसे पहले जो भी पहने उसके साथ स्वेटर, शाल, स्टाल या वार्मर क्या पहनना हैं , ये निश्चित कर ले और इसके लिए आपको क्या पहनना हैं इसके बारे में सुनिश्चित हो । साड़ी, सूट, लहंगा , ड्रेस, वन पीस, गाउन , पटियाला सूट, शरारा स्टाइल ड्रेस और भी बहुत से ऑप्शन आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से मिल जाएंगे। पर ध्यान रहे किसी भी ड्रेस का चुनाव करने से पहले आप अपना फिगर, अपने घर का मौहाल इत्यादि पर ध्यान जरूर दे , ऐसा ना हो गलत ड्रेस का चुनाव हो जाए और जब फंक्शन में पहने तो वो आपके ऊपर अच्छा ना लगे और फंक्शन का मजा किरकिरा हो जाए ।

ड्रेस का ट्रायल जरूर करें

पहले से ड्रेस और जेवेल्लरी को ट्रायल कर ले , जिससे अगर कोई दिक्कत हो तो समय रहते उसे ठीक कर ले । आप स्मार्ट वीमेन हैं , इसलिए सब कुछ पहले से प्लान करके चीजों को रेडी रखे । अपनी तैयारी और पैकिंग खुद करें, किसी और पर ना छोड़े, एक तो आपको पता भी रहेगा की क्या क्या तैयारी हो गयी हैं और कौन सी चीज कहा पर रखी हैं । क्योंकि ज्यादा तर लोग सभी फंक्शन में बिजी हो जाते हैं , इसलिए अपनी जिम्मेदारी खुद उठाये ।

Share This :